संगमा को मोबाइल नंबर से धोखाधड़ी

लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष पीए संगमा के मोबाइल नंबर का एक बैंक कर्मचारी के साथ धोखाधड़ी करने और उससे पैसे ऐंठने में इस्तेमाल होने का मामला सामने आया है।

पश्चिमी गारो हिल्स जिले के पुलिस अधीक्षक डाल्टन मारक ने बताया कि इस संबंध में सोमवार को मामला दर्ज हुआ है। अपराधी को पकड़ने के लिए जाँ चजारी है। संगमा के व्यक्तिगत सहायक ने शनिवार को प्राथमिकी दर्ज कराते हुए आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने जनवरी में मेघालय को-ऑपरेटिव अपेक्स बैंक की तुरा शाखा के कर्मचारी श्यांगथो साल्गिरा डी. संगमा से 25 हजार रुपए माँगे और इसके लिए उसने तुरा विधानसभा क्षेत्र के स्थानीय विधायक पीए संगमा के मोबाइल नंबर का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने बताया कि बैंक कर्मचारी ने फोन नंबर पहचान लिया और समझा कि फोन करने वाला संगमा का कोई नजदीकी होगा। इसके बाद इस कर्मचारी ने इस व्यक्ति द्वारा माँगी गई ऋण राशि उसके खाते में जमा कर दी, लेकिन ऋण राशि वापस न जमा होने के बाद उसे इस बारे में संदेह हुआ। (भाषा)

4 comments:

  1. महत्वपूर्ण पोस्ट, स्वागत.

    gandhivichar

    ReplyDelete
  2. इस बात में कोई भी दो राय नहीं है कि लिखना बहुत ही अच्छी आदत है, इसलिये ब्लॉग पर लिखना सराहनीय कार्य है| इससे हम अपने विचारों को हर एक की पहुँच के लिये प्रस्तुत कर देते हैं| विचारों का सही महत्व तब ही है, जबकि वे किसी भी रूप में समाज के सभी वर्गों के लोगों के बीच पहुँच सकें| इस कार्य में योगदान करने के लिये मेरी ओर से आभार और साधुवाद स्वीकार करें|

    अनेक दिनों की व्यस्ततम जीवनचर्या के चलते आपके ब्लॉग नहीं देख सका| आज फुर्सत मिली है, तब जबकि 14 फरवरी, 2011 की तारीख बदलने वाली है| आज के दिन विशेषकर युवा लोग ‘‘वैलेण्टाइन-डे’’ मनाकर ‘प्यार’ जैसी पवित्र अनुभूति को प्रकट करने का साहस जुटाते हैं और अपने प्रेमी/प्रेमिका को प्यार भरा उपहार देते हैं| आप सबके लिये दो लाइनें मेरी ओर से, पढिये और आनन्द लीजिये -

    वैलेण्टाइन-डे पर होश खो बैठा मैं तुझको देखकर!
    बता क्या दूँ तौफा तुझे, अच्छा नहीं लगता कुछ तुझे देखकर!!

    शुभाकॉंक्षी|
    डॉ. पुरुषोत्तम मीणा ‘निरंकुश’
    सम्पादक (जयपुर से प्रकाशित हिन्दी पाक्षिक समाचार-पत्र ‘प्रेसपालिका’) एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष-भ्रष्टाचार एवं अत्याचार अन्वेषण संस्थान (बास)
    (देश के सत्रह राज्यों में सेवारत और 1994 से दिल्ली से पंजीबद्ध राष्ट्रीय संगठन, जिसमें 4650 से अधिक आजीवन कार्यकर्ता सेवारत हैं)
    फोन : 0141-2222225(सायं सात से आठ बजे के बीच)
    मोबाइल : 098285-02666

    ReplyDelete
  3. हिन्दी ब्लाग जगत में आपका स्वागत है, कामना है कि आप इस क्षेत्र में सर्वोच्च बुलन्दियों तक पहुंचें । आप हिन्दी के दूसरे ब्लाग्स भी देखें और अच्छा लगने पर उन्हें फालो भी करें । आप जितने अधिक ब्लाग्स को फालो करेंगे आपके अपने ब्लाग्स पर भी फालोअर्स की संख्या बढती जा सकेगी । प्राथमिक तौर पर मैं आपको मेरे ब्लाग 'नजरिया' की लिंक नीचे दे रहा हूँ आप इसका अवलोकन करें और इसे फालो भी करें । आपको निश्चित रुप से अच्छे परिणाम मिलेंगे । धन्यवाद सहित...
    http://najariya.blogspot.com/

    ReplyDelete
  4. इस सुंदर से चिट्ठे के साथ आपका हिंदी चिट्ठा जगत में स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete

Contact Form

Name

Email *

Message *

Followers

b
 
Support : Your Link | Your Link | Your Link
Copyright © 2013. movis24 - All Rights Reserved
Template Created by Creating Website Published by Mas Template
Proudly powered by Blogger